Friday, December 28, 2018

कमेंटेटर के तंज पर शास्त्री- जब तुम कैंटीन खोलोगे, तब मयंक देखेगा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में 76 रन की पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल का मजाक उड़ाने पर कोच रवि शास्त्री ने कमेंटेटर कैरी ओ कीफ को आड़े हाथ लिया है। शास्त्री ने कहा, जब आप (कैरी ओ कीफ) अपनी कैंटीन खोलेंगे तो वह (मयंक अग्रवाल) आकर कॉफी टेस्ट करेंगे और भारत लौटकर बताएंगे कि ऑस्ट्रेलिया की कॉफी अच्छी थी या नहीं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और वर्तमान कमेंटेटर कैरी ओ कीफ ने रणजी मैच में मयंक अग्रवाल के तिहरे शतक पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, 'मयंक ने तिहरा शतक रेलवे कैंटीन के खिलाफ जड़ा था। उस मैच में कैंटीन के शेफ और वेटर गेंदबाजी कर रहे थे।'

कीफ ने जब ऑन एयर यह बात कही तब कॉमेंट्री बॉक्स में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न और मार्क वॉ भी बैठे थे। मयंक अग्रवाल घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलते हैं। उन्होंने पिछले साल नवंबर में महाराष्ट्र के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा था।

डेब्यू टेस्ट में मयंक ने तोड़ा 71 साल पुराना रिकॉर्ड
मयंक ने कर्नाटक के लिए 46 फर्स्ट क्लास और 75 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिनमें 50 की औसत से रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से डेब्यू किया। इस टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 76 रन बनाए।

वे ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने ऐसा कर दत्तू फड़कर का 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। दत्तू ने दिसंबर 1947 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर डेब्यू टेस्ट में 51 रन बनाए थे।

मयंक ने 2017-18 की विजय हजारे ट्रॉफी में 8 मैचों में 723 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर का एक सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़ा था। उसी साल वे रणजी में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

ओपनर इमाम उल हक (57) और शान मसूद (65) ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। एक समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 101 रन था। अजहर अली (0) और असद शफीक (6) बड़ी पारी नहीं खेल पाए। बाबर आजम भी केवल छह रन बना पाए। पूरी टीम 56 ओवर में 190 रन पर सिमट गई। ओलिवर के अलावा रबाडा को तीन और स्टेन को दो विकेट मिले। पाक के ऑलआउट होते ही दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया।

रोहित ने लगाई 10वीं फिफ्टी
रोहित शर्मा ने टेस्ट करियर का 10वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने टेस्ट में छह पारियों के बाद 50 से ज्यादा का स्कोर किया है। उन्होंने आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट में 50 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने विदेश में भी छह पारियों के बाद 50 से ज्यादा रन बनाए। उन्होंने अगस्त 2016 में ग्रास आइलेट मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में 50 रन की पारी खेली थी। उसके बाद से उनकी विदेश में यह पहली अर्धशतकीय पारी है।

द्रविड़ से आगे निकले विराट
विराट कोहली एक कैलेंडर ईयर में विदेशी जमीन पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बने। वे 82 रन बनाकर आउट हुए। उनके इस साल अब तक 11 मैच में 1138 रन हो गए हैं। उन्होंने राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा। द्रविड़ ने 2002 में 1137 रन बनाए थे। हालांकि, वे ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बनने से रह गए। उनके और सचिन तेंडुलकर दोनों ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 6-6 शतक लगाए हैं।

No comments:

Post a Comment

存款降不降息?央行最新回应:“压舱石”要长期保留

  中新社北京4月10日电 (记者 魏晞)中国央行 欧盟财长们已 色情性&肛交集合 同意向遭受新冠 色情性&肛交集合 病毒大流行打击的欧洲国家提供 色情性&肛交集合 5000亿欧元 色情性&肛交集合 (4400亿英镑;  色情性&肛交集合 5460亿美元) 色情性&肛交集合 的...